हॉकी: फ्रांस के खिलाफ सीरीज जीतने उतरेगा आज भारत

वाटेनीज: सरदार सिंह के नेतृत्व में भारतीय हॉकी टीम बुधवार को यूरोप दौरे पर फ्रांस के खिलाफ दो मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेलने उतरेगी. पहले टेस्ट मैच में मिली जीत से उत्साहित भारतीय टीम वाटेनीज स्पोर्ट्स सेंटर में दौरे का आखिरी मैच खेलने उतरेगी तो उसका मकसद जीत के साथ सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमाना होगा.

 

भारत ने सोमवार को हुए पहले मैच में फ्रांस को 2-0 से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. पहले मैच में भारतीय टीम फ्रांस पर पूरी तरह हावी रही और बुधवार को होने वाले मैच में भी वे अपना दबदबा कायम रखना चाहेंगे.

पहले मैच में भारत के लिए स्ट्राइकर एस. वी. सुनील और चिंगलेनसाना सिंह ने गोल दागे थे, जबकि रमनदीप सिंह, आकाशदीप सिंह, मंदीप सिंह और सरदार सिंह ने फॉरवर्ड लाइन में शानदार प्रदर्शन किया.

भारतीय फॉरवर्ड लाइन को डिफेंडरों से भी भरपूर सहयोग मिला और फ्रांस एक बार भी यह दीवार नहीं तोड़ पाई.

कप्तान सरदार सिंह ने कहा, “पहली जीत हमारी टीम और हमारे खिलाड़ियों के लिए बहुत अहम रही, जो इस जीत से उत्साह में हैं. हमने अपने कोच की रणनीति के अनुरूप खेला और अच्छा नतीजा हासिल किया.”

गौरतलब है कि मुख्य कोच पॉल वैन ऐस के जाने के बाद हॉकी इंडिया के उच्च गुणवत्ता निदेशक रोएलांट ऑल्टमैंस की मुख्य कोच के रूप में नियुक्ति के बाद भारत का यह पहला मैच था, जिसमें ऑल्टमैंस की रणनीति खरी उतरी. हालांकि भारत पिछले कई मैचों से फ्रांस पर हावी रहा है.

यूरोप दौरे पर इसके बाद ऑल्टमैंट की परीक्षा स्पेन के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की सीरीज में भी होगी.

Reference Link: http://abpnews.abplive.in/