विवाहिता की टांके में डूबने से मौत,चोरियों के दो मामलें दर्ज

जोधपुर, 5 मई। शेरगढ़ थाना क्षेत्र में पानी निकालते वक्त पैर फिसलने से एक विवाहिता की टांके में डूबने से मौत हो गई।
पुलिस ने बताया कि पदमगढ़ निवासी गोविन्दराम पुत्र तगाराम जाट ने रिपेार्ट दी है कि उसकी भाभी चनणी देवी पत्नी मिशाराम तीन मई की रात्रि में घर के टांके में से पानी निकाल रही थी इसी दौरान टांके में गिरने के कारण पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा। मामले की जांच उपखंड अधिकारी शेरगढ़ कर रहे है।
चोरियों के दो मामलें दर्ज
जोधपुर, 5 मई। कृषि फार्म के ताले तोडक़र 80 क्ंिवटल गेंहू चुराकर ले जाने का मुकदमा बालेसर थाने में मालिक ने दो नामजद आरोपियों के खिलाफ दर्ज करवाया। वहीं स्कूल के ताले तोडक़र कीमती सामान चुराने का मुकदमा हैडमास्टर ने लोहावट थाने में दर्ज करवाया।
बालेसर थाने में दी रिपोर्ट में पाल लिंक रोड़ प्रतापनगर निवासी इंतखा आलम पुत्र अब्दुल मजीद ने पुलिस को बताया कि खुडिय़ाला में स्थित उसके कृषि फार्म के ताले तोडक़र अशोक व उसके काश्तकारों ने वहां रखे 80 क्ंिवटल गेहूं चुरा लिए।
वहीं लोहावट थाने में दी रिपोर्ट में राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल पनजी का बेरा कोलू पाबजू के प्रधानाध्यापक भंवरलाल सुथार ने पुलिस को बताया कि अज्ञात चोर सात अप्रैल की रात्रि में स्कूल के ताले तोडक़र कुर्सी, हारमोनियम, पंखा व जाजम चुराकर ले गए। उधर भोपालगढ थाने में दी रिपोर्ट ग्राम पंचायत कुड़ी के पूर्व सरपंच तेजाराम मेघवालने पुलिस को बताया कि पंचायत कुड़ी के अधीन जनता जल योजना के तहत निर्मित ट्यूबवैल की करीब 500 मीटर केबल अज्ञात चोर चुराकर ले गए।

अटैची से जेवरात चोरी: बीकानेर से फलोदी ट्रेन और फलोदी से चांदसमा तक बस यात्रा के दौरान यात्री की अटैची से करीब तेरह तोला सोने और छह तोला चांदी के जेवरात चोरी हो गए। देचू थाने में दी रिपोर्ट में चांदसमा निवासी शिवसिंह पुत्र माधुसिंह ने पुलिस को बताया कि 19 अप्रैल को वह बीकानेर से अपने परिवार के साथ फलोदी के लिए रेल से रवाना हुआ। फलोदी पहुंचकर सुबह बस से चांदसमा के लिए रवाना हुआ। गांव पहुंच कर उसने अपने सामान को चैक किया तो एक अटैची में रखे 13 तोला सोने और 6 तोला चांदी के जेवरात गायब थे। इस यात्रा के दौरान किसी चोर ने अटैची में से गहने चुरा लिए।

दो नाबालिग का अपहरण कर देह शोषण
जोधपुर, 5 मई। नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म करने का मुकदमा पीडि़ता के पिता ने नामजद आरोपी के खिलाफ भोपालगढ़ थाने दर्ज करवाया है। इसी प्रकार दो माह पूर्व नाबालिग को शादी की नीयत से अपहरण कर ले जाकर देह शोषण करने का मुकदमा पीडि़ता की मां ने प्रतापनगर थाने में दर्ज करवाया।
पालड़ी राणावता निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि गांव के ही इकबाल पुत्र अनवर खां तेली और उसका एक साथी उसकी नाबलिग पुत्री को 14 फरवरी को शादी करने की नीयत से बहला फुसला कर अपने साथ लेकर गए और इस दौरान आरोपियों ने उसकी पुत्री के साथ देहशोषण किया। भोपालगढ़ पुलिस ने दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट की धारा जोडक़र मामले की जांच शुरू की। दूसरी ओर वहीं प्रतापनगर थाने में दी रिपोर्ट में बोम्बे मोटर्स क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने पुलिस को बताया कि आशीष धानका उसकी नाबालिग पुत्री को गत दो माह पूर्व शादी करने की नीयत से बहला फुसला कर भगाकर ले गया। आरोपी ने उसकी पुत्री के साथ स्वयं दुष्कर्म करने के साथ अपने साथियों के साथ भी अनैतिक कार्य करने के लिए मजबूर किया।
खेत में विवाहिता से दुष्कर्म
जोधपुर, 5 मई। खेत में दिन दहाड़े घुसकर दुष्कर्म करने और बाद में बदनाम करने की धमकी देकर घर में घुसकर अश्लील हरकते करने का मुकदमा नामजद आरोपी के खिलाफ एक विवाहिता ने शेरगढ़ थाने में दर्ज करवाया।
केतू निवासी एक विवाहिता ने पुलिस को बताया कि गांव के ही चूनाराम पुत्र गोपाराम मेघवाल ने सात आठ माह पूर्व उसके खेत में घुसकर उसके साथ दुष्कर्म किया। लोकलाज के चलते उसने उक्त वारदात को सार्वजनिक नहीं किया तो आरोपी के हौसले बुलंद हो गए और वह उसको बदनाम करने की धमकियां देकर घुस जाता और उसके साथ अश्लील हरकतें करके उसकी लज्जा भंग करने के साथ परेशान करने लगा।
अवैध शराब जब्त
जोधपुर। महानगर पुलिस ने अवैध शराब बेचने की फिराक में घूम रहे एक युवक को गिरफ्तार किया।
बासनी थाने के एएसआई उर्जाराम ने गली नम्बर 6 बासनी क्षेत्र में स्प्रिट निर्मित अवैध शराब बेचने की फिराक में घूम रहे पदमाराम पुत्र जावताराम देवासी निवासी चौकड़ी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 22 पव्वे जब्त किए। लूणी थाने के हैडकांस्टेबल समदरसिंह ने सरहद कांकाणी में अवैध रूप से देशी शराब बेचने की फिराक में घूम रहे मुकेश पुत्र गोकुलराम प्रजापत निवासी पोलाराम म्बिा की हवेली घोडा का चौक को गिरफ्तार कर बेचने को रखी अवैध शराब जब्त की।

मकान में सेंधमारी
दो बोलेरो चोरी
जोधपुर, 5 मई। महामंदिर सांसी कॉलोनी क्षेत्र में मकान के ताले तोडक़र सोने चांदी के जेवरात चोरी का मुकदमा महामंदिर थाने में दर्ज हुआ है। दूसरी ओर प्रतापनगर और कुड़ी हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में घर के बाहर खड़ी दो बोलेरो चोरी के मुकदमें संबंधित थानों में दर्ज हुए।
मनोज पुत्र सुखाराम सांसी निवासी भदवासिया ने पुलिस को बताया कि अज्ञात चोर 14 अप्रैल की रात्रि में उसके घर का ताला तोडक़र अन्दर घुसे और अलमारी और बक्से में रखे चांदी के जेवरात और अन्य घरेलू कीमती सामान चुराकर ले गए। महामंदिर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच आंरभ की है। उधर प्रतापनगर थाने में दी रिपोर्ट में कैलाशचंद पुत्र प्रेमराज निवासी 2 छ 10 प्रतापनगर ने पुलिस को बताया कि अज्ञात वाहन चोर उसकी बोलेरो गाड़ी को चुराकर ले गया। वहीं कुड़ी भगतासनी हाउसिंग बोर्ड थाने में दर्ज करवाए मुकदमें में रमेश पुत्र लालाराम प्रजापत निवासी 7/बी/8 चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड ने पुलिस को बताया कि 1 जी 46 केबीएच के सामने खड़ी उसकी बोलेरो पिकअप को अज्ञात चोर ले गया।

आपसी रंजिश में फायरिंग
जोधपुर, 5 मई। आपसी रंजिश के चलते जानलेवा हमला करने और फायरिंग करने का मामला सामने आया है। घटना तीन दिन पहले की बताई है। पीडि़त ने कल पुलिस में इसकी प्राथमिकी दर्ज करवाई। बेरू निवासी धीरेन्द ्रसिंह पुत्र शक्ति सिंह ने पुलिस को बताया कि सब स्टेशन सालोड़ी के पास महेन्द्र सिंह और उसके तीन चार साथियों ने एक राय होकर रात्रि के समय उसके आड़े फिरकर जानलेवा हमला कर घायल कर दिया और जान से मारने की नीयत से फायरिंग भी की। पुलिस आरोपों की जांच कर रही है।

मारपीट के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन
जोधपुर, 5 मई। । एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों के एक गुट ने मंगलवार को जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के कुलपति कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर कुलसचिव को ज्ञापन सौंपा। छात्रों की मांग है कि कॉलेज में 27 अप्रेल को कुछ छात्रों के साथ मारपीट करने के आरोपियों को स्थाई रूप से निष्कासित करने के साथ उनकी गिरफ्तारी की जाए।
प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने आरोप लगाया कि मारपीट करने वाले छात्रों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कराने के बावजूद अभी तक एक भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। साथ ही विश्वविद्यालय प्रशासन भी इस मामले में लीपापोती कर रहा है। घटना के इतने दिन बाद भी इन छात्रों को स्थाई रूप से कॉलेज से निकाला नहीं गया है। आरोपी छात्र कॉलेज परिसर में घूम रहे है और अन्य छात्रों को धमका रहे है। कुलसचिव गोविंद सिंह चारण को सौंपे ज्ञापन में छात्रों की ओर से कहा गया है कि यदि शीघ्र ही आरोपी छात्रों के खिलाफ कड़ा कदम नहीं उठाया गया तो छात्र संगठन जोरदार विरोध प्रदर्शन करेंगे।
उल्लेखनीय है कि 27 अप्रेल को इंजीनियरिंग कॉलेज में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान छात्रों के दो गुटों के बीच जोरदार मारपीट हो गई थी। इस मारपीट में एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया था, जबकि कई अन्य छात्रों के चोट लगी थी। इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने आरोपी छात्रों को कॉलेज से निलम्बित कर दिया था।
पुजारी के मकान में रात को लगी सैंध
जोधपुर, 5 मई। शहर के अंदरूनी क्षेत्र जवाहर खाना रोड घासमंडी में रात को मंदिर के एक पुजारी के बंद मकान में चोरी हो गई। अज्ञात चोर मुख्य द्वार का ताला तोडक़र अंदर घुसा और जेवरात और नगदी ले गया। वक्त घटना पुजारी पड़ौस के मकान में सोने गया था। वह पिछले आठ दस दिन से यहीं पर सो रहा है। आज सुबह पुलिस ने मौका मुआयना किया। समाचार लिखे जाने तक पुलिस में इसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई थी।
जानकारी के अनुसार घासमंडी में जवाहर खाना रोड पर रात को बंद मकान में चोर घुस गए। मकान के अंदर अलमारी से हजारों के जेवरात और नगदी ले गए। यह मकान एक पुजारी का बताया गया है। पुजारी पिछले आठ दस दिनों से पड़ौस के मकान में सोने के लिए जा रहा है। इसमें किसी जानकार का हाथ होने की आशंका जताई गई है। सदर बाजार पुलिस ने मौका मुआयना किया।

खाता नंबर पूछकर निकाले 50 हजार
जोधपुर, 5 मई। पीपाड़ शहर के रहने वाले व्यक्ति से उसके बैंक खाता नंबर पूछकर 50 हजार रूपए निकाले जाने का मामला सामने आया है। उदयमंदिर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।
पीपाड़ शहर निवासी महेंद्र घनश्याम प्रजापत ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि 25 अप्रेल को उसके मोबाइल पर अज्ञात शख्स का फोन आया और उसके कचहरी परिसर स्थित एसबीआई बैंक शाखा के नंबर पूछे और खाता के संबंध में जानकारी हासिल की। जानकारी देने के कुछ देर बाद उसके मोबाइल पर मैसेज आया कि खाते से 50 हजार रूपए निकाले गए है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया।

दूसरे दिन भी नहीं मिला लापता युवक
जोधपुर। आईपीएल मैचों में सट्टे में लाखों रुपए गंवाने वाले युवक दर्शन का आज दूसरे दिन भी कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया। वह सोमवार को घर से 4 लाख 70 रुपए लेकर अपने चचेरे भाई को खुदकुशी करने के लिए कायलाना जाने का कहकर दुकान से लापता हो गया था। पुलिस को युवक की कार कायलाना के पास मिली थी लेकिन उसका पता नहीं लग पाया।
सदर बाजार पुलिस ने बताया कि पावटा सी रोड निवासी गिरधारीलाल ने रिपोर्ट दी थी कि उसका भांजा दर्शन (20) पुत्र सुरेश कुमार पालरोड के पास रहता है। आईपीएल मैचों के सट्टे से हुई उधारी चुकाने के लिए वह अपने घर से 4 लाख 70 हजार रुपए लेकर सोमवार दोपहर अपनी दुकान गया था। जहां वह पड़ोस की दुकान में बैठे चचेरे भाई मनीष को रवि नाम के लडक़े से परेशान होकर कायलाना में खुदकुशी करने का कहकर अपनी कार से चला गया। इसके बाद युवक का फोन बंद आने पर परिजनों ने उसकी तलाश की तो उसकी कार व शर्ट कायलाना के पास मिली। पुलिस ने देर शाम तक मालवीय बंधुओं की मदद से उसकी तलाश कायलाना में की लेकिन उसका कोई पता नहीं लगा। उसका मंगलवार को भी पता नहीं चल पाया।