रात्रि चैपाल में जिला कलेक्टर कुमारपाल गौतम ने जनसुनवाई कर अधिकारियों को मौके पर दिये निर्देश

cap 2पाली 9 जून/ बांकली के ग्रामवासियों की समस्याओं के निस्तारण के लिए पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी मंगलवार को रात्रि चैपाल के लिए बांकली गांव पहंुचे। रात्रि चैपाल में जिला कलेक्टर कुमारपाल गौतम ने जनसुनवाई कर अधिकारियों को मौके पर उचित समाधान के निर्देश दिये। रात्रि चैपाल में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए जिला कलेक्टर ने कहा कि ग्रामवासियों को किसी भी विभाग से संबंधित कोई शिकायत हो तो वे ग्राम पंचायत में शिकायत दर्ज करवाकर उसकी रसीद अवश्यक प्राप्त करें। ऐसी शिकायतें पंचायत द्वारा राजस्थान सम्पर्क समाधान पोर्टल के माध्यम से संबंधित विभाग को उचित समाधान के लिए प्रेषित की जायेगी। जिसकी नियमित रूप से माॅनिटरिंग भी की जायेगी।

रात्रि चैपाल के दौरान ग्रामवासियों ने पेयजल की समस्या, ग्राम में विद्युत के ढीले तारों को कसने व क्षतिग्रस्त विद्युत पोल को दुरूस्त करवाने, सामाजिक पेंशन जारी करवानेे, क्षतिग्रस्त सुमेरपुर-तख्तगढ़ रोड़ को ठीक करवाने आदि के समाधान की मांग रखी जिस पर जिला कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। रात्रि चैपाल के दौरान ग्रामीणों ने गांव की गौचर व सरकारी भूमि पर अतिक्रमण किये जाने, खाद्य सुरक्षा योजना के तहत पात्रा व्यक्तियों को लाभ नहीं मिलने, गांव में खरंजा रोड़ का गुणवत्तापूर्ण निर्माण नहीं किये जाने की बात कहीं जिस पर जिला कलेक्टर ने अधिकारियों को जांच कर इस संबंध में तुरन्त रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। रात्रि चैपाल में ग्रामवासियों ने गांव में पोस्ट आॅफिस के सामने सड़क की आवश्यकता की मांग रखी जिस पर जिला कलेक्टर ने सचिव व ऐस्टिमेट तैयार कर प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिये।
रात्रि चैपाल में जिला कलेक्टर ने कहा कि ग्रामीणों को गांव के संबंध में यदि कोई समस्या हो तो वे आपकी पंचायत के प्रभारी अधिकारी तहसीलदार को नियमित रूप से अवगत करवायें। जिला पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार टांक ने रात्रि चैपाल में ग्रामीणों को गांव में सौहार्दपूर्ण वातावरण के साथ कानून व्यवस्था बनाये रखने की बात कहीं। रात्रि चैपाल में ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक से गांव में विद्यालय के सामने स्थित शराब की दुकान को हटाने की मांग की। जिस पर एसपी ने जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने की बात कहीं। रात्रि चैपाल में सभी विभागाध्यक्षों ने ग्रामीणों को अपने विभाग से संबंधित योजनाओं की जानकारी प्रदान की। जिला कलेक्टर ने सभी प्राप्त शिकायतों को राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज कर संबंधित अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिये।
रात्रि चैपाल में प्रधान राजेन्द्रसिंह, उप प्रधान करणसिंह, सरपंच निरंजनसिंह, एसीईओ हरिराम मीणा, उपखण्ड अधिकारी महिपाल कुमार, विकास अधिकारी दशरथसिंह, तहसीलदार विमलेन्द्र राणावत, सीएमएचओ डाॅ. एसएस शेखावत, एसई डिस्काॅम घनश्याम चैहान, अधिशाषी अभियन्ता डिस्काॅम फालना महेश व्यास, एसई पीएचईडी आईसी जैन, प्रवर्तक निरीक्षण कमल कुमार सहित जिला व ब्लाॅकस्तरीय अधिकारी उपस्थित रहें।