योग दिवस पर मोदी-केजरीवाल साथ-साथ योग करेंगे

मोदी-केजरीवाल साथ-साथ योग

मोदी-केजरीवाल

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक साथ योग करते दिखेंगे। केजरीवाल राजपथ पर होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस पहले खबर आ रही थी कि केजरीवाल कल आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे।

21 जून यानी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल शामिल होंगे। वे राजपथ पर पीएम नरेंद्र मोदी संग मंच साझा करते दिखेंगे। उनके साथ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री ने केजरीवाल को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था।

6.40 बजे पहुंचेंगे पीएम

आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने बताया कि कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र सुह 6.40 बजे पहुंच जाएंगे। उसके बाद वे 6.40 से 7 बजे तक मंच को संबोधित करेंगे। फिर 7 बजे से 7.35 बजे तक योगा सत्र चलेगा।

गौरतलब है कि 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर राजपथ पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। आयोजन स्थल पर सुरक्षा के मद्देनजर डीसीपी रैंक के 18 अधिकारी और 30 पुलिस कंपनियां राजपथ पर तैनात रहेंगी। दिल्ली पुलिस कमिश्नर के मुताबिक, पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर आयोजन स्थल पर 5000 हथियार बंद सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। आतंकी हमलों को लेकर आइबी के अलर्ट के बाद यहां पर बम निरोधक दस्ता भी तैनात किया जाएगा। सुरक्षा के मद्देनजर आयोजन स्थल व मुख्य मार्गों पर 300 कैमरे भी लगाए जाएंगे।

Reference link: http://www.jagran.com/