मारवाड़ समारोह 26 एवं 27 अक्टूबर को

मारवाड़ समारोह 26 एवं 27 अक्टूबर को

जोधपुर। राजस्थान पर्यटन विभाग एवं जिला प्रशासन के तत्वावधान में अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त मारवाड़ समारोह 26 एवं 27 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा।

अपर कलेक्टर(द्वितीय) मानाराम पटेल की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में मारवाड़ समारोह की आवश्यक तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित की गई। पटेल ने कहा कि यह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रिय समारोह हैं तथा इसमें देशी-विदेशी पर्यटकों को काफी रूचि है। हमारे कार्यक्रमों की प्रस्तुति व मेहमानों एवं पर्यटकों की भी विभिन्न प्रतियोगिताओं के प्रति आकर्षण है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों और पर्यटन विभाग के अधिकारियों को हिदायत दी कि वे सुचारू प्रबंधन एवं व्यवस्थाएं भी माकूल रखें।

सहायक निदेशक(पर्यटन) विकास पंड्या ने बताया कि सभी कार्यक्रमों की आवश्यक तैयारियंा पूरी की जा रही है। समारोह का 26 अक्टूबर को प्रातः 9 बजे उम्मेद राजकीय स्टेडियम में रैली के साथ शुभारंभ होगा। इसमें सजावटी तंागें, लोक कलाकार, विद्यार्थी व झंाकियंा होंगी। यह रैली मेड़ती गेट, घंटाघर, नई सड़क व सोजती गेट होते हुए उम्मेद राजकीय स्टेडियम पहुंचेगी। इसी दिन अपरान्ह 3 बजे उम्मेद राजकीय स्टेडियम में रोचक प्रतियोगिताएं होंगी। इसके अंतर्गत मंूछों की, साफा बांधना, मटका दौड़, रस्साकसी व मारवाड़ श्री प्रतियोगिता होगी। समारोह में 26 अक्टूबर की शाम 7 बजे घंटाघर के ऐतिहासिक मैदान में लोक संस्कृति का अंतर्राष्ट्रीय स्तरीय कार्यक्रम होगा।

शरद पूर्णिमा पर होगा ओसियंा के धोरों पर समापन:-

मारवाड़ समारोह में 237 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा की धवन चंादनी में ओसियंा के दूधिया रोशनी में चमकते धोरों पर मारवाड़ समारोह का समापन होगा। इसके तहत शाम 7 बजे से आकर्षक लोक संगीत का कार्यक्रम होगा। इसी दिन रात दस बजे धोरों पर आसमान छूती रंग-बिरंगी आतिशबाजी का भी आयोजन होगा।