मनन चतुर्वेदी ने की इंग्लैंड में चिल्ड्रन कमिश्नर ऐनी लॉंगफील्ड से मुलाकात

K
लंदन,।राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी ने अपने इंग्लैंड यात्रा के दौरान इंग्लैंड की चिल्ड्रन कमिश्नर ऐनी लॉंगफील्ड से मुलाकात कर विश्वभर के बच्चों के अधिकारों और उनके संरक्षण से संबन्धित कानूनों पर विस्तार से चर्चा की।
आयोग अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी ने बताया कि मुलाकात के दौरान राजस्थान बाल अधिकार आयोग एवं राजस्थान सरकार द्वारा बच्चों के समग्र विकास के लिए चलाई जा रही योजनाओं और कार्यक्रमों की भी चर्चा की गई।
इस अवसर पर इंग्लैंड की चिल्ड्रन कमिश्नर ऐनी लॉंगफील्ड ने भी इंग्लैंड में बच्चों के लिए चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों और योजनाओं से मनन चतुर्वेदी को अवगत कराया ।

चतुर्वेदी ने बताया कि उनको यह जानकर बड़ी प्रसन्नता हुई कि इंग्लैंड में बच्चों की समस्याओं और उनके दुष्प्रभावों पर मनोवैज्ञानिक चिंतन एवं समीक्षा कर निदान प्रस्तुत किये जा रहे है । जिसका प्रभाव बच्चों की सकारात्मक मानसिकता के रूप में देखा जा रहा है।

राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी ने इंग्लैंड चिल्ड्रन कमिश्नर ऐनी लॉंगफील्ड को राजस्थान में आने का भी आग्रह किया और आपसी समन्वय के साथ अध्ययन करने पर भी विचार हुआ