बिहार में नीतीश होंगे जनता परिवार के CM उम्मीदवार, अभी सीटों के बंटवारे पर सहमति नहीं

janta-parivarजनता परिवार के सबसे उम्रदराज नेता मुलायम सिंह यादव ने लालू यादव की मौजूदगी में यह ऐलान किया है कि बिहार चुनाव में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. गौरतलब है कि बिहार में नीतीश कुमार की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद दिल्ली में लालू और शरद यादव की मौजूदगी में मुलायम सिंह ने यह ऐलान किया है. हालांकि अभी सीटों के बंटवारे पर सहमति नहीं बनी है.

समाजवादी पार्टी के नेता की उपस्थिति में नीतीश कुमार के नाम पर मुहर लगाते हुए लालू यादव ने कहा, ‘नीतीश के साथ कोई मतभेद नहीं है. हम सब बिहार में बीजेपी को पटकने के लिए इकट्ठा हुए हैं.’

उन्होंने कहा, ‘मैं सांप्रदायिक ताकतों का पीड़ित हूं और बिहार चुनाव में सांप्रदायिकता के फन को कुचलने के लिए हर जहर पीने को तैयार हूं.’ आरजेडी अध्यक्ष ने कहा कि पूरे राज्य की निगाह इस पर है कि लालू और नीतीश मिलता है कि नहीं, अल्पसंख्यक कह रहा है कि लालू और नीतीश मिलता क्यों नहीं है?

लालू ने कहा, ‘मेरे परिवार से सीएम पद का कोई दावेदार नहीं है.दोनों पार्टियों में कोई मतभेद नहीं है. लालू ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में नीतीश कुमार को समर्थन दिया था, तो मतभेद का सवाल ही नहीं उठता.’

सीटों के सवाल पर लालू यादव ने कहा कि जब दिल मिल गया है, सीटों का मसला भी सुलझा लेंगे. आखिर में आरजेडी प्रमुख ने बिहार के लोगों से चुनाव में एक हो जाने की अपील की.

Reference link: http://aajtak.intoday.in