बिजली बिछाने की लाइन से ठेकेदार मालामाल

IMG_20151029_114115_HDR IMG_20151029_114126_HDR

बिजली बिछाने की लाइन से ठेकेदार मालामाल

जोधपुर। शहर के चांदपोल इलाकें में किला रोड पर इन दिनों 11 केवी की भूमिगत लाइन बिछाई जा रही है। इसमें स्पष्ट अधिकारियों की मिली भगत और मनमर्जी से कानून कायदा ताक पर रख कर काम कर रहा है। वैसे तो नियमानुसार साढ़े तीन से चार फीट गड्ढे होने चाहिए लेकिन ठेकेदार एक दो फीट गड्ढा खोद कर काम को जल्द से जल्द खत्म कर पैसे उठाने में लगा है।
ना तो उन गड्ढों में बजरी बिछाई गई और ना ही कंकरीट से ढका गया।
जो गड्ढें खुलवाए गए उसी से पुन: भरपाई कर दी जा रही है।
गड्ढ़े में फंसी गाय: ठेकेदार की लापरवाही से गड्ढे किसी की जान ले सकते है। हालात ऐसे है कि यहां पर पिछले दिनों एक गाय उसमें गिर गई। काफी मशक्कत कर निकाला जा सका। इस दौरान एक व्यक्ति भी जख्मी हो गया।
बाल मजदूर लगाए: यहां पर कार्य के दौरान बाल मजदूरों को लगाया गया है। जिन्हें मेहनताना के तौर पर 300 रूपए दिए जा रहे है। मगर इंजीनियर भी बेतुका बयान देकर पल्ला झाड़ रहा है।
सुरक्षा के इंतजाम नहीं: यहां कार्य के दौरान सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। सिक्युरिटी बोर्ड या अन्य चिन्ह भी यहां नहीं लगाए गए है, जिस वहज से कभी भी हादसा हो सकता है।
अधिकारी को जानकारी, कोई कार्रवाई नहीं: इस संबंध में डिस्कॉम की प्रबंधक आरती डोगरा को भी अवगत करवाया गया। मगर इस बारे में भी कोई कार्रवाई नहीं हो पाई। इससे साफ लगता है कि अधिकारी व ठेकेदार की मिली भगत से जनता को किसी न किसी दिन बड़ी हानि हो सकती है।