हर घर बिजली-डिस्काॅम आपके द्वार विद्युत कनेक्षन षिविर अगस्त माह में आयेाजित होंगे

जोधपुर, 16 जून। जोधपुर डिस्काॅम क्षेत्र में ऐसे घरेलू आवास बिजली कनेक्षन से वंचित व्यक्ति, जिनके आवासों के समीप विद्युत तंत्र मौजूद हैं, उन्हें कनेक्षन देने के लिए आगामी अगस्त माह मंें प्रत्येक उपखंड में हर घर बिजली डिस्काॅम आपके द्वार अभियान के तहत विद्यंुत कनेक्षन दिए जायेंगे।

प्रबंध निदेषक आरती डोगरा ने बताया कि अगस्त में पूरे प्रदेष मंे ऐसे षिविर आयोजित होंगे। उसी के तहत जोधपुर डिस्काॅम मंे भी षिविर लगाकर विद्युत कनेक्षन दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि कई बार आवेदक प्रक्रिया की जानकारी के अभाव मे भी विद्युत कनेक्षन के आवेदन नहीं किये जाते हैं। अब घरेलू निवासियों को विद्युत कनेक्षन के लिए प्रेरित करने एवं संभावित विद्युत चोरी रोकने के लिए यहां षिविर लगाए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि जुलाई माह मंे संबंधित क्षेत्र के सहायक अभियंता द्वारा उपखंड स्तर पर नगर पालिका क्षेत्र व ग्राम पंचायत स्तर के जन प्रतिनिधियों से सम्पर्क कर षिविरों व कनेक्षन के लक्ष्य, स्थान व दिनांक के बारे में चर्चा की जाएगी व जन प्रतिनिधियों से षिविर की सफलता के लिए सहयोग लिया जाएगा। अधिषासी अभियंता व अधीक्षण अभियंता पूरी प्रक्रिया की माॅनिटरिंग करेंगे।

प्रबंध निदेषक ने बताया कि षिविर ग्राम पंचायत भवन, नगर पालिका भवन, सरकारी स्कुूूल, 33/11 केवी जीएसएस या अन्य सर्व सुलभ स्थान पर आयोजित होंगे। उन्होंने बताया कि प्रत्येक उपखंड मंे कम से कम चार षिविर आयोजित कर सभी ग्राम पंचायतों को शामिल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि षिविर का व्यापक प्रचार-प्रसार व पेम्पलेट के माध्यम से भी आवेदन आदि प्रक्रिया की जानकारी बतायी जाएगी।

प्रबंध निदेषक ने बताया कि षिविर के दिन षिविर से पूर्व के लंबित घरेलू कनेक्षन जारी होंगे। सर्विस लाइन से होने वाले कनेक्षनों को आवेदकों द्वारा मांग पत्र राषि जमा कराने पर षिविर के दिन ही जारी करने के प्रयास होंगे व अधिक संख्या होने पर तीन दिन में कनेक्षन के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि जिन कनेक्षनों के लिए लाइन खींचने की आवष्यकता हो, उनके कनेक्षन षिविर से 21 दिन में ही जारी करने की व्यवस्था की जायेगी।