पांच साल की मासूम से दुष्कर्म,शनिवार की घटना, आरोपी फरार 2.सीज गाडिय़ां छोडऩे की मांग, दिया धरना 3.ड्राई डे के बावजूद बिकी शराब,दिन भर में एक मात्र कार्रवाई 4.

सीज गाडिय़ां छोडऩे की मांग, दिया धरना:
शिवसेना के कार्यकताओं ने सीज गाडिय़ां छोडऩे की मांग करते हुए नई सडक़ पर धरना दे दिया अन्यथा अपनी गिरफ्तारी की मांग की। सीज की गई गाडिय़ां ज्यादातर सरदारपुरा पुलिस थाने में रखी गई है। शिवसेना ने पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई को लेकर अपना विरोध जताया।
संपत पूनिया पुलिस हिरासत में: शिवसेना के जिला प्रमुख संपत पूनिया को सरदारपुरा पुलिस ने दोपहर में हिरासत में लिया। बताया जा रहा है कि उन्हें चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड के किसी पुराने प्रकरण में लिया गया है। मगर समाचार लिखे जाने तक पुलिस की कार्रवाई जारी थी।

पांच साल की मासूम से दुष्कर्म,शनिवार की घटना, आरोपी फरार
जोधपुर। शहर के बासनी पुलिस थाना क्षेत्र रामेश्वर नगर के निकटवर्ती जनता कोलोनी में ठेके पर लगे एक मजदूरी ने पांच साल की मासूम बच्ची से दुष्कर्म किया। दुष्कर्म की इंतेहा इतनी हो गई कि उसने बच्ची को जगह जगह से काट खाया। इस बच्ची को गंभीर हालत में मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। आरोपी फरार बताया जा रहा है। घटना शनिवार देर शाम की बताई जा रही है।
बासनी पुलिस ने बताया कि रामेश्वर नगर के जनता कोलोनी में एक मकान का निर्माण कार्य चल रहा है। यहां पर काम करने वाले एक मजदूर अर्जुन ने शनिवार की देर शाम पांच साल की बच्ची को अगवा कर उससे दुष्कर्म किया। इस बच्ची को जगह जगह से काट भी खाया। बच्ची के रोने चीखने की आवाज पर आस पास के लोग एकत्र हुए इस आरोपी बच्ची को छोडक़र फरार हो गया। बताया गया कि यह बच्ची एक ठेकेदार की साले की पुत्री है। मजदूर भी इसी ठेकेदार के पास लगा हुआ था। बासनी पुलिस ने अपहरण, दुष्कर्म और पॉक्सो के अलावा एसएसटी एक्ट में प्रकरण दर्ज किया जांच एसीपी पश्चिम सीमा हिंगोनिया की ओर से की जा रही है। फरार आरोपी की सरगर्मी से तलाश जारी है। े

महिला से बैग लूटा
जोधपुर। सरदारपुरा चिल्ड्रन पार्क स्थित नवजीवन अस्पताल के सामने बाइक सवार युवक एक महिला से बैग लूट कर ले गए। इस बैग में मोबाइल और एटीएम कार्ड था। पुलिस ने लूट का प्रकरण दर्ज किया है। मगर आरोपियों का पता अभी नहीं चल पाया।
सरदारपुरा प्रथम ए रोड पर रहने वाली प्रतिमा पत्नी हेमंत माहेश्वरी ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि वह शनिवार की रात को सरदारपुरा चिल्ड्रन पार्क के पास नवजीवन अस्पताल रोड से गुजर रही थी। तब बाइक पर आए दो लुटेरों ने उसके हाथ पर झपटा मारकर बैग लूट कर ले गए। इस बैग में उसका मोबाइल, एटीएम कार्ड के अलावा कुछ रूपए थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है।
ड्राई डे के बावजूद बिकी शराब,दिन भर में एक मात्र कार्रवाई
जोधपुर। स्वाधीनता दिवस पर शनिवार को ड्राई डे होने बावजूद शहर के ठेकों पर अवैध शराब बिकी। मगर पुलिस ने एक मात्र प्रकरण दर्ज किया। जबकि वास्तविकता यह थी कि रात तक अवैध शराब बेचने का कारोबार चलता रहा है। एक मात्र कार्रवाई रातानाडा पुलिस ने की।
शनिवार को स्वाधीनता दिवस होने के बावजूद शहर के ठेक ों से अवैध शराब बिकती रही। रातानाडा पुलिस ने मेवाड़ा वाइन्स के सामने लोको रोड पर अवैध शराब बेच रहे नरेंद्र पुत्र माधोसिंह को गिरफ्तार किया और उससे 28 बीयर बरामद की गई। पुलिस ने उसके खिलाफ आबकारी अधिनियम में प्रकरण दर्ज किया।
सनद रहे कि हर बार की तरह इस बार भी ड्राई डे का जमकर उल्लंघन हुआ। देर रात 11 से 12 बजे तक भी ठेक ों और इसके आस पास अवैध रूप से शराब बेची जा रही थी। मगर पुलिस ने गश्त को फौरी कार्रवाई इन्हें पकडऩा भी मुनासिब नहीं समझा।
बाइक पर पकड़ी अवैध बीयर: उधर बासनी पुलिस ने सालावास रोड पर बाइक पर अवैध बीयर लेकर जा रहे लूणी निवासी राजेंद्र पुत्र भंवरलाल विश्नोई को गिरफ्तार कर 19 पव्वे बरामद किए। यह पव्वें देशी बताए जा रहे है।

एक ने लगाई फांसी दूसरा तालाब में डूबा
जोधपुर। जिले के देचू और फलोदी थाना क्षेत्र में दो लोगों की मौत हो गई। इनमें एक ने फांसी लगाई वहीं दूसरा तालाब में डूब गया। पुलिस ने मर्ग की कार्रवाई के बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया।
देचू पुलिस ने बताया कि उंटवालिया निवासी 25 साल के भंवरसिंह पुत्र गुलाब सिंह ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या की। वह मानसिक रूप से परेशान था। पुलिस ने मर्ग कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंपा। वहीं फलोदी पुलिस ने बताया कि एकाभाटियान निवासी 35 वर्षीय पप्पूराम उर्फ पेमाराम पुत्र उगताराम रणीसर तालाब पर नहाने गया था। तब वह गहरे पानी में डूबने से उसकी मौत हो गया। उसके भाई हेमंत की रिपोर्ट पर मर्ग दर्ज किया गया।
करंट से मरा: वैशाली जिले का रहने वाला सोनू पुत्र सत्य नारायण कल बिलाड़ा के खेजड़ला गांव में नाके पर काम कर रहा था। इस दौरान मजदूर को लोहे का एंगल पकड़वाते वक्त 11 केवी लाइन से एंगल छू गया और करंट लगने से उसकी मौत हो गई।
मकान में चोरी, टीवी व गैस सिलेंडर पार
शराब ठेके पर सैंध के बाद तोडफ़ोड़
जोधपुर। शहर के बनाड़ रोड स्थित लक्ष्मण नगर बी में एक मकान में चोरी हो गई। अज्ञात चोर यहां से टीवी और गैस सिलेंडर चोरी कर ले गया। वहीं मतोड़ा में शराब ठेेके में सैंध लगाने के बाद युवक तोडफ़ोड़ कर फरार हो गए। पुलिस ने इसमें नामजद रिपोर्ट दर्ज की।
बनाड रोड लक्ष्मण नगर बी में रहने वाले राजेंद्र पुत्र आसाराम खदाव ने पुलिस को बताया कि अज्ञात चोर उसके सूने मकान से एक टेलीविजन और गैस का सिलेंडर चोरी कर ले गए। बनाड़ पुलिस ने मामला दर्ज किया। इधर मतोड़ा पुलिस थाने में दर्ज कराई प्राथमिकी में बुचकला निवासी मेहराम पुत्र शेराराम जाट ने पुलिस को बताया कि जाखण में उसका अंगे्रजी शराब का ठेका आया है। 13 व 14 अगस्त की रात में कीर्तिसिंह पुत्र हेमसिंह और गंगासिंह पुत्र राम सिंह ने मिलकर ठेके से शराब के पेटियां चुराने के साथ उसमें जमकर तोडफ़ोड़ की। मतोड़ा पुलिस ने बताया कि आरोपी फरार है, जिनकी तलाश जारी है।

मारपीट कर पर्स व चेन लूटी
जोधपुर। मंडोर पुलिस थाना क्षेत्र के किसान कन्या स्कूल नागौर बेरा में एक युवक से मारपीट कर सोने की चेन और पर्स लूटे जाने का मामला नामजद लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ है। मंडोर पुलिस इस संबंध में आरोपियों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।
पहाडग़ंज प्रथम में रहने वाले मोहम्मद फारूक पुत्र नेक मोहम्मद ने पुलिस को बताया कि वह शनिवार की शाम को नागौरी बेरा किसान कन्या स्कूल के पास से गुजर रहा था। तब सूरज, गौरव, कपिल और चार पांच अन्य ने उसका रास्ता रोककर शराब के लिए रूपए मांगे। रूपए दिए जाने से इंकार करने पर मारपीट की और पर्स व सोने की चेन छीन ली। पर्स में कुछ रूपए थे। मंडोर पुलिस ने बताया कि प्रकरण के संबंध में जांच जारी है।