नवरात्रा पर बिक रहे हैं ऑन लाइन गाय गोबर के कंडे

नवरात्रा पर बिक रहे हैं ऑन लाइन गाय गोबर के कंडे
जोधपुर। सूर्यनगरी वासियों पर ऑनलाइन खरीद का जुनून जोरों पर चढ़ा हुआ है। नवरात्रा पर विभिन्न आनलाइन शॉपिंग कराने वाली साइट्स हवन सामग्री के साथ गाय के गोबर के कंड़ों यानि कि काऊ डंग केक भी ऑन लाइन बेच रहे हैं। नवरात्रा के दिनों में सूर्यनगरीवासी इसकी खरीद भी कर रहे हैं।
ऑनलाइन शॉपिंग करने वाली साइट्स इन कंडों को भी शानदार पैकिंग में होम डिलीवरी कर रही है। शॉपक्लूज डॉट कॉम, वेदिक गिफ्ट शॉप, अमेजन आदि कई साइट्स पर कंडे बिक रहे हैं। इन साइट्स पर एक दर्जन कंडों का मूल्य 120 रुपये है। दो दर्जन मंगवाने पर इन पर डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। इन कंडों पर फेस्टिवल ऑफर में कई डिस्काउंट ऑफर भी दिये जा रहे हैं। डंग केक के दो पैकेट का ऑर्डर देने पर चार कंडों का एक पैकेट मुफ्त दिया जा रहा है।
डंग केक का उपयोग विभिन्न मांगलिक कार्यों में किया जाता है। यही वजह है कि ऑनलाइन मार्केटों में इसकी खासी मांग बढ़ी है। नवरात्रा के दिनों में तो इनकी मांग कुछ ज्यादा ही हो गई है। कंडों के साथ ऑनलाइन शॉपिंग पर गाय के कंडों के महत्व के बारे में भी बताया गया है। यह भी बताया गया है कि कंडों की राख को बर्तन धोने में कैसे उपयोग में ला सकते हैं।