टेस्ट मैच: बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान की अच्छी शुरुआत

खुलना : पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 332 रन पर आउट करने के बाद पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन आज यहां अपनी पहली पारी में सहज शुरुआत करते हुए चाय के विश्राम तक एक विकेट पर 84 रन बनाये। चाय के विश्राम के समय मोहम्मद हफीज 52 और अजहर अली 12 रन पर खेल रहे थे।

 

74052-mohammad-hafeez-test-bat-70पाकिस्तान ने समी असलम (20) का विकेट गंवाया। अपना पहला टेस्ट खेल रहे असलम ने ताइजुल इस्माल की गेंद पर विकेटकीपर मुशफिकर रहीम को कैच थमाया। उन्होंने और हफीज ने पहले विकेट के लिये 50 रन जोड़े। इससे पहले बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी सुबह चार विकेट पर 236 रन से आगे बढ़ायी लेकिन इसके बाद उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये और लंच के तुरंत बाद उसकी पूरी टीम आउट हो गयी।

 

बांग्लादेश के बल्लेबाजों को शेख अबू नासिर स्टेडियम की पिच पर पाकिस्तानी स्पिनरों की उम्दा गेंदबाजी का सामना करना पड़ा। लेग स्पिनर यासिर शाह ने 86 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि आफ स्पिनर मोहम्मद हफीज और बायें हाथ के स्पिनर जुल्फिकार बाबर ने दो-दो विकेट हासिल किये। तेज गेंदबाज वहाब रियाज (55 रन देकर तीन विकेट) ने लंच के बाद बाकी बचे दोनों बल्लेबाजों को आउट करके बांग्लादेश की पारी समेटी।

 

बांग्लादेश ने स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (25) का विकेट जल्द गंवा दिया जिन्हें बाबर की गेंद पर असद शाफिक ने लेग स्लिप पर कैच किया। मुशफिकर रहीम (32) और सौम्या सरकार (33) ने छठे विकेट के लिये 62 रन जोड़े लेकिन इसके बाद पाकिस्तान ने सात रन के अंदर तीन विकेट लेकर वापसी की। सरकार को हफीज की गेंद पर कवर पर खड़े असद ने कैच किया। इसके बाद यासिर ने रहीम को भी कवर पर मिसबाह उल हक के हाथों कैच कराया और ताइजुल इस्लाम (एक) की गिल्लियां बिखेरी। लंच के बाद वहाब रियाज ने अपने लगातार ओवरों में मोहम्मद शाहिद (10) और रूबेल हुसैन (दो) को आउट किया। शुवागत होम 12 रन बनाकर नाबाद रहे।