कलेक्टर ने रात्रि चैपाल के दौरान ग्रामवासियों की समस्याएं सुनी।

cap 2पाली 12 जून/ ग्रामवासियों की समस्याओं के निस्तारण के लिए जिला कलेक्टर शुक्रवार को जिलास्तरीय अधिकारियों सहित रात्रि चैपाल के लिए इन्दरवाडा पंचायत के गुड़ा जैतसिंह गांव पहंुचे। रात्रि चैपाल में जिला कलेक्टर कुमारपाल गौतम ने जनसुनवाई कर अधिकारियों को मौके पर समाधान के निर्देश दिये।
रात्रि चैपाल में जिला कलेक्टर ने ग्रामवासियों को गांव को खुले में शौच से मुक्त करवाने का आह्वान किया। उन्होंने गांव की सभी बालिकाओं को विद्यालय में नामांकित करवाकर शिक्षा दिलवाने की बात भी कहीं।
रात्रि चैपाल के दौरान ग्रामवासियों ने बंद हो चुकी सामाजिक पेंशन जारी करवानेे, क्षतिग्रस्त पाचेटिया- खिवाड़ा रोड़ को ठीक करवाने, बिजली के घरेलू कनेक्शन नहीं मिलने, खराब बिजली के मीटर नहीं बदलने, नए राशनकार्ड नहीं वितरित होने आदि समस्याओं के समाधान की मांग रखी जिस पर जिला कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। रात्रि चैपाल के दौरान ग्रामीणों ने गांव की गौचर व सरकारी भूमि पर अतिक्रमण किये जाने, गांव के उप स्वास्थ्य केन्द्र का समय पर नहीं खुलने व एएनएम का मुख्यालय पर नहीं ठहरनेे की बात कहीं जिस पर जिला कलेक्टर ने अधिकारियों को जांच कर इस संबंध में तुरन्त रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
रात्रि चैपाल में ग्रामवासियों ने गांव में स्वीकृत एनीकट के निर्माण नहीं होने तथा नदी की रपट के क्षतिग्रस्त होने की बात कहीं जिस पर कलेक्टर ने सिंचाई विभाग को शनिवार से ही नरेगा के तहत श्रमिक लगाकर एनीकट का कार्य प्रारम्भ करने तथा पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को 1 माह में रपट की मरम्मत करने के निर्देश दिए।
रात्रि चैपाल में सभी विभागाध्यक्षों ने ग्रामीणों को अपने विभाग से संबंधित योजनाओं की जानकारी प्रदान की। जिला कलेक्टर ने सभी प्राप्त शिकायतों को राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज कर संबंधित अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिये।
रात्रि चैपाल में एसीईओ हरिराम मीणा, उपखण्ड अधिकारी अनवर अली, विकास अधिकारी सुरेश कविया, तहसीलदार ओपी जैन सहित जिला व ब्लाॅकस्तरीय अधिकारी उपस्थित रहें।