कच्छा बनियान गिरोह के बाद जातरू की आड़ में आने लगे नकबजन सूरसागर में रात को लगी सैंध 2फोन नंबर लिए, युवती को किया परेशान आखिरकार पीडि़ता ने दी जान3.अवैध शराब पकड़ी, दो गिरफ्तार4.

फोन नंबर लिए, युवती को किया परेशान
आखिरकार पीडि़ता ने दी जान
जोधपुर। जिले के शेरगढ़ तहसील में सांई गांव में पड़ौसी होने का फायदा उठाकर एक युवक ने युवती से संपर्क साधा, मोबाइल पर जान पहचान बढ़ाई और उसका मानसिक रूप से शोषण करने लगा। आहत पीडि़ता ने आखिरकार आत्महत्या कर ली। हादसे के करीब पांच माह बाद कल मृतका के भाई ने आरोपी के खिलाफ शेरगढ़ थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है।
साई निवासी एक युवक ने बताया कि वे चार- पांच भाई बहन है। उसकी चौथे नाम्बर की बहन के पास उसकी मां का मोबाइल फोन रहता था। बातों ही बातों में खेत के पड़ौसी कंवरलाल उर्फ कंवराराम पुत्र मदनलाल ढोली निवासी सांई ने उसके नम्बर ले लिए और बाद में उसको इस फोन पर परेशान करने लगा। पुलिस को दी जानकारी में मृतका के भाई ने बताया कि आरोपी उसकी बहन को मिलने के लिये एकांत में बुलाने के लिए धमकियां देने लगा और नहीं आने पर मोबाइल रिकार्डिंग सार्वजनिक करने की धमकियां दी जिससे आहत होकर 21 मार्च को उसकी बहन ने दोपहर में घर से निकलकर पड़ौस में ही रहने वाले लाखाराम के टांके में कूद कर आत्महत्या कर ली।वक्त वारदात तो परिजनों ने हादसा ही समझा। मगर बाद में जब जांच पड़ताल की तो पड़ौसी कंवरलाल की करतूत सामने आयी। परिजनों ने पुलिस को रिपोर्ट दी, लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। इस पर मृतका के भाई ने न्यायालय की शरण ली और अब पुलिस ने अदालत से मिले इस्तगासे पर आरोपी कंवरलाल उर्फ कंवराराम पुत्र मदनलाल ढोली के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की।

अवैध शराब पकड़ी, दो गिरफ्तार
जोधपुर। अवैध रूप से शराब बेचने की फिराक में घूम रहे दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके कब्जे से देशी शराब के पव्वे जब्त किये।
लूणी थानाधिकारी डा. गौतम डोटासरा ने निम्बला गांव में विक्रमसिंह पुत्र कल्याणसिंह राजपूत निवासी म्बिला को गांव में ही गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 54 पव्वे देशी शराब के जब्त किए। इसी प्रकार झंवर थाने में तैनात प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने खाटावास में मदनसिंह पुत्र भीमसिंह राजपूत को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 68 पव्वे देशी शराब के जब्त किए।

 

वीर तेजा मंदिर में चोरी
जोधपुर। बोरानाडा स्थित जाट समाज के वीर तेजा मंदिर के ताले तोडक़र अज्ञात चोर वहां रखे भेंटपात्र में रखी नकदी और अन्य सामान चुराकर ले गया। सोहनलाल पुत्र जयरूपराम जाट निवासी बोरानाडा ने पुलिस को बताया कि वीर तेजा मंदिर बोरानाडा में 16 अगस्त की रात्रि में अज्ञात चोरों ने मंदिर के ताले तोडक़र वहां रखी गैस की दो टंकियां, चूल्हा, नकदी और पूजा पाठ की सामाग्री चुराकर ले गए।

चोरी की जीप लेकर घूम रहा था, पुलिस ने पकड़ा
जोधपुर। नाकेबंदी के दौरान चोरी की जीप लेकर जा रहे एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जीप जब्त की। इससे पूछताछ जारी है। अन्य वाहन चोरी की वारदातें खुलने की संभावना है। पुलिस आरोपी को आज अदालत में पेश करेगी।
कुडी भगतासनी थाने के सब इंस्पेक्टर कपूराराम ने चमन नायक पुत्र पांचालाल नायक निवासी सरवड़ी गेट अजमेर को सांगरिया चौराहा विवेक विहार क्षेत्र में नाकेबंदी के दौरान रोककर उसके पास मिली जीप के कागजात के बारे में जानकारी मांगी। वो कागजात नहीं बता सका और पूछताछ करने पर पता लगा कि उक्त जीप चोरी की है। पुलिस ने जीप जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि उससे जीप के संबंध में पड़ताल की जा रही है। अन्य वाहन चेारी की वारदातें भी खुल सकती है।

कल सुबह ही चोरी हुई थी जीप: पुलिस ने बताया कि यह जीप कल सुबह अजमेर के किशनगढ़ से चुराई गई है। इस संबंध मेें आज शाम को किशनगढ़ पुलिस जोधपुर पहुंचेगी। थार मॉडल की यह जीप बिल्कुल नई है। इसके मालिक के संबंध में भी पता लगाया जा रहा है। आरोपी इस जीप को जोधपुर और इसके आस पास बेचने की फिराक में था।
अचानक तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में मौत
जोधपुर। मंडोर पुलिस थाना क्षेत्र के गोकूल की प्याऊ के पास मजदूरी करने वाले एक श्रमिक की अचानक तबीयत बिगड़ गई। अस्पताल लाए जाने पर मृत घोषित कर दिया गया। मंडोर पुलिस ने मृतक के साले की रिपोर्ट पर मर्ग की कार्रवाई की।
पुलिस ने बताया कि मूलत: सोनाखेड़ा बड़ौद निवासी 35 वर्षीय रामसिंह पुत्र भुवान सिंह यहां मंडोर स्थित गोकूल की प्याऊ क्षेत्र में किराए पर रहता था। वह यहां पर मजूदरी कर जीवनयापन कर रहा था, कल अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई। इस पर साथ रहने वाले उसके बहनोई ने उसे महात्मा गांधी अस्पताल में दिखाया, मगर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने उसके बहनोई गुमानसिंह की रिपोर्ट पर मर्ग दर्ज किया।

चाय बनाते दो झुलसे
जोधपुर। चाय बनाते आग से झुलसने पर दो लोगों को महात्मा गांधी अस्पताल के बर्न यूनिट में भर्ती करवाया गया है। वहीं करंट लगने से एक को जोधपुर रैफर किया गया।
पुलिस ने बताया कि बाप थानान्तर्गत टेपू की रहने वाली 34 वर्षीय मदनकंवर पत्नी हरिसिंह आज सुबह घर में स्टोव पर चाय बना रही थी। तब अचानक भभकी आग से वह झुलस गई। उसे एमजीएच में रैफर किया गया। इसी प्रकार जैतारण तहसील के वाल्मिकी बस्ती के रहने वाले 31 वर्षीय जबर चंद्र पुत्र बाबूलाल को भी चाय बनाते आग से झुलसने पर जोधपुर भेजा गया।
क रंट से झुलसा: नागौर जिले के मकराना निवासी 24 साल के श्रवण पुत्र हनुमानराम चौधरी को करंट लगने पर जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में रैफर किया गया। वह पाली में एक फैक्ट्री में जनरेटर पर लगे करंट से घायल हुआ। उसे पहले ईएसआई अस्पताल ले जाया गया था। उसका उपचार जारी है।

कच्छा बनियान गिरोह के बाद जातरू की आड़ में आने लगे नकबजन
सूरसागर में रात को लगी सैंध
जोधपुर। शहर में जातरूओं के आने के साथ ही नकबजन गिरोह भी इनकी आड़ का सहारा ले रहा है। कच्छा बनियान गिरोह के बाद अब नकबजन आने लगे है। बनाड़ में कच्छा बनियान गिरोह की बड़ी सेंध के बाद बीती रात को सूरसागर के सुखराम नगर में एक मकान में चोर घुस गए। घर वाले सोते रह गए और लाखों का सोना- चांदी और नकदी ले गए।
चोरों ने मकान मालिक के सोने वाले कमरे को बाहर से बंद कर दिया और अंदर से कीमती सामान उठा कर चलते बने। जाते समय घर में रखी एक बाइक भी ले गए।
सूरसागर पुलिस ने बताया कि सुखराम नगर में रहने वाले कन्हैयालाल राठी का परिवार अपने मकान के अगले वाले कमरे में सो रहा था। देर रात कुछ चोर मकान के पीछे की तरफ बनी एक खिडक़ी की ग्रिल तोड़ कर अंदर घुस गए। अंदर घुस कर उन्होंने सबसे पहले मकान मालिक के कमरे को बाहर से बंद कर दिया। इसके बाद उन्होंने आराम से घर की तलाशी ली।
लोहे की अलमारी को तोड़ा: सूरसागर थानाधिकारी नितिन दवे ने बताया कि चोरों ने घर में रखी लोहे की अलमीरा को तोड़ा। इसे तोडऩे के दौरान किसी एक नकबजन के हाथ में संभवतया चोट लग गई। मौके पर उसका खून पड़ा मिला।
दस तोला सोना व नगदी पार: बताया गया कि चोर यहां से सौ ग्राम सोने के जेवर सहित 18 हजार रुपए व अन्य कीमती सामान लेकर वहां से चलते बने। जाते समय वे मकान के पोर्च में रखी एक बाइक को भी ले गए। राठी का परिवार सुबह उठा तो उनके कमरे का दरवाजा बाहर से बंद मिली। इस पर वे दूसरे दरवाजे से बाहर आए और घर को देखा तो सारा माजरा समझ में आया।
सीसी कैमरों का अभाव: पुलिस ने प्रथम दृष्टया बताया कि नकबजनों की संख्या तीन या चार हो सकती है। वे किसी वाहन को प्रयुक्त कर सकते है। आस पास सीसी कैमरें भी नहीं लगे है। जिससे कुछ सुराग हाथ लगे। सूरसागर पुलिस ने चोरी का प्रकरण दर्ज किया है, और आने जाने वाले वाहनों पर नजर रखनी शुरू की है।

कच्छा बनियान गिरोह का तरीका: रात को हुई चोरी से पुलिस ने प्रथम दृष्टया यह कयास लगाया कि चोरी का तरीका कच्छा बनियान गिरोह की तरह है। गाड़ी को चुराना और खिडक़ी की ग्रिल को निकालना और मकान मालिक को बाहर से कुंडा लगाकर बंद कर देना। पुलिस का कहना है कि हालांकि आस पास सीसी कैमरे नहीं है, मगर यह साफ लगता है कि वारदात का तरीका कच्छा बनियान गिरोह का है।