ओबीसी मोर्चा ने मनाया पंचायती राज दिवस


जोधपुर। जोधपुर शहर जिला ओबीसी मोर्चा के जिलाध्यक्ष शशि प्रकाश प्रजापत के नेतृत्व में ‘पंचायतीराज दिवस’ कॉकस कुटीर रोड़ स्थित मंछापूर्ण महादेव मन्दिर में आयोजित किया गया।
मीडिया प्रवक्ता मदन बोराणा ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के केन्द्र एवं प्रदेश संगठन के निर्देशानुसार 24 अप्रेल को ‘‘पंचायतीराज दिवस’’ जोधपुर शहर जिलाध्यक्ष देवेन्द्र जोशी, जिला महामंत्री महेन्द्र मेघवाल की मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया।
ओबीसी मोर्चा के जिला महामंत्री गजेन्द्र मेवाड़ा ने कार्यक्रम के आरंभ में कार्यक्रम की रूपरेखा रखी। कार्यक्रम का संचालन करते हुए मदन बोराणा ने पंचायती राज दिवस आयोजित करने के उद्धेश्य के बारे में अवगत करवाया और पंचायतराज दिवस की स्थापना, उद्धेश्य व उसके महत्व पर प्रकाश डालते हुए ग्राम स्वशासन के प्रक्रिया के बारे में एवं इसमें किये जाने वाले कार्यो की प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी दी।
जिलाध्यक्ष देवेन्द्र जोशी ने प्रदेश व केन्द्र सरकार की ओर से ग्राम में चलायी जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए कार्यकर्ताओं से आव्ह्ान किया आमजन में इन योजनाओं को जोड़कर उन्हें लाभावित करें। इसके लिये जोशी ने सभी कार्यकर्ताओ से संकल्प दिलाया कि वे सरकारी की योजना को आमजन तक पहुंचाने में सर्किय भुमिका निभायेंगे।
जिला महामंत्री महेन्द्र मेघवाल ने जानकारी दी कि पंचायती राज की शुरूआत नागौर जिले से आरंभ की गई। जो कि प्रदेश को गौरांवित करने वाली उपलब्धि है। ओबीसी मोर्चा महामंत्री शिवम् सोनी ने केन्द्र व राज्य सरकारी की योजनाओं का लाभ उठाने की प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी दी।
कार्यक्रम के अन्त में ओबीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष शशिप्रकाश प्रजापत ने उपस्थिति आतिथि एवं कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम सफल बनाने के लिये धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस कार्यक्रम में मोर्चा के जिला पदाधिकारी व मण्डल पदाधिकारी हीरालाल वैष्णव, रामेश्वर निकुब, ताराचंद गहलोत, पीसी परिहार, दीपक कच्छवाहा, मुरलीघर लौहार, विनोद सिंह कुमावत, माणक प्रजापत, अमित सिघाटिया, दिनेश जागिड़, विष्णु प्रजापत, लीलाघर गोयल, राजेन्द्रसिंह टाक, जगदीश चौहान, काशीराम भाटी, आनन्द कुमार गोयल दीपक तंवर, वीरमसिंह सोलंकी, नैनसुख प्रजापत, इन्दरसिंह सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।