अवैध हथियार प्रकरण: एक और युवक से पिस्टल बरामद, त्रिलोक को भेजा जेल

जोधपुर। प्रतापनगर पुलिस ने हथियारों की धरपकड़ में आज एक और सफलता हासिल करते हुए युवक को पकड़ा है। इसके पास से भी पिस्टल बरामद की गई है, समाचार लिखे जाने तक पुलिस उससे पूछताछ कर रही थी। वहीं सोमवार को हथियार सहित पकड़े गए आरोपी त्रिलोक को आज अदालत के आदेश पर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिय गया है।
प्रतापनगर पुलिस की ओर से रविवार को अवैध हथियारों के साथ पकड़े गए आरोपियों को सोमवार की सुबह अदालत में पेश किया गया। इनमें चार लोगों को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया था, जबकि सरगना अशोक विश्नोई को चार दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया। इससे मध्यप्रदेश से होने वाले हथियारों की सप्लाई के बारे में पता लगाया जा रहा है।
रविवार को स्कार्पियो सवार सूथला निवासी सुनील पुत्र नरपतराम विश्नोई व चांदणा भाखर निवासी निसार पुत्र नूर मोहम्मद को गिरफ्तार किया। दोनों ने पूछताछ में ये हथियार मुख्य सप्लायर जूड़ करवड़ निवासी अशोक पुत्र महीराम विश्नोई से लाना बताया। इस पर पुलिस ने अशोक विश्नोई को भी दो कारतूस सहित गिरफ्तार कर लिया। अशोक ने अपने गांव प्रकाश सोनी पुत्र मोहनलाल जुड़ हाल बालसमंद निवासी चैनाराम पुत्र सुगनाराम दर्जी को भी हथियार बेचना कुबूल किया। पुलिस ने प्रकाश व चैनाराम को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से दो पिस्टल व दो कारतूस बरामद किए। मुख्य सप्लायर अशोक विश्नोई पिछले एक साल से यह अवैध धंधा कर रहा था। वह पूर्व में भी एनडीपीएस के मामले में जेल जा चुका है। यह हथियार उसने मध्यप्रदेश से खरीदना बताया। वह जोधपुर व इसके आसपास के इलाकों में बेचता था। वहीं सुनील व नासिर के खिलाफ भी पूर्व में लूट व जानलेवा हमले के मामले दर्ज हैं। इनमें प्रकाश सोनी, चेनाराम, निसार और सुनील को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है। जबकि अशोक विश्नोई को चार दिन की रिमाण्ड पर लिया गया है।
इधर प्रतापनगर पुलिस ने आज दोपहर में एक और युवक को पिस्टल के साथ पकड़ा है। उससे पूछताछ चल रही है। वहीं कल पकड़े गए आरोपी त्रिलोक को अदालत में पेश किया गया। जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया।