अत्यधिक शराब सेवन से युवक की मौत तबीयत बिगडऩे से अन्य मरा

जोधपुर, 6 मई। अत्यधिक शराब का सेवन करने वाले एक युवक की यहां महात्मा गांधी अस्पताल में मौत हो गई। वहीं अचानक तबीयत बिगडऩे से अन्य युवक भी चल बसा। पुलिस ने दोनों मामले दर्ज कर पोस्टमार्टम करवाया। शव परिजनों को सौंप दिए गए है।
पुलिस ने बताया कि मंडोर के निकटवर्ती बासनी तंबोलिया निवासी 35 वर्षीय साजन पुत्र ओमप्रकाश मेघवाल को अत्यधिक शराब सेवन करने पर महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। मगर कल दोपहर में उसकी मौत हो गई। मंडोर पुलिस ने मर्ग दर्ज किया है। वहीं खेड़ापा के हरढाणा निवासी 35 वर्षीय बुधाराम पुत्र गोरधन राम जाट को अचानक तबीयत बिगडऩे पर महात्मा गांधी अस्पताल लाया गया। मगर उसकी उपचार के समय मौत हो गई। खेड़ापा पुलिस ने कार्रवाई की।

आत्महत्या के प्रयास में दो महिला भर्ती
जोधपुर, 6 मई। आत्महत्या का प्रयास करने वाली दो महिलाओं को महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती करवाय गया है। दोनों का उपचार जारी है।
पुलिस ने बताया कि जैसलमेर के खुड़ी थानान्तर्गत कोरना की रहने वाली 35 वर्षीय पदमा देवी पत्नी मगाराम भील ने कल फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया। उसे नजदीक अस्पताल ले जाने के बाद जोधपुर रैफर किया गया। इसी प्र्रकार खेड़ापा में मान सागर की रहने वाली 25 वर्षीय मंजूकंवर पत्नी रतनसिंह ने केरोसीन उड़ेल कर आत्मदाह का प्रयास किया। उसे जली हुई हालत में महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। गिराब पुलिस जांच कर रही है।
आग से झुलसी: बाड़मेर के गिराब थानान्तर्गत हरसानी की रहने वाली 25 वर्षीय नैनू कंवर पत्नी रावतसिंह खाना बनाते आग से झुलस गई। उसे परिजन महात्मा गांधी अस्पताल लेकर पहुंचे। पुलिस जांच कर रही है।

जुआरियों की धरपकड़, रूपए बरामद
जोधपुर, 6 मई। शहर पुलिस ने मंगलवार को अलग अलग स्थानों पर जुआ खेल रहे दर्जन भर लोगों को गिरफ्तार कर रूपए बरामद किए है।
महामंदिर थाने के एएसआई सांसी बस्ती भदवासिया में गुब्बाखाई कर रहे आत्माराम पुत्र टीकमदास सिंधी निवासी भदवासिया फाटक के पास को गिरफ्तार कर दांव पर लगी 2255 रूपये की राशि और महामंदिर थाने के ही हैड कांस्टेबल पुखराज ने तुलसीराम पुत्र सताराम सिंधी को गिरफ्तार कर 260 रूपये की राशि जब्त की।
इसी प्रकार शाीनगर थाने के एसआई जबर सिंह ने दल्ले खां की चक्की बस स्टेण्ड के पास गुब्बा खाई कर रहे राकेश व्यास पुत्र तरूण व्यास को गिरफ्तार कर 650 रूपये की राशि और गुब्बे की पर्चिया जब्त की। वहीं बासनी थाने के एएसआई रामसिंह ने हड्डी मिल बासनी क्षेत्र में ताश के पत्तों से जुआ खेल मोहम्मद साहिद पुत्र मोहम्मद इनायत, आकाश पुत्र तहसील नट, मोहन पुत्र रतनाराम बावरी, अमीरूदीन पुत्र अकबर अली को गिरफ्तार कर 1080 रूपये की राशि और ताश की जोड़ी जब्त की।
अवैध बीयर जब्त : रातानाडा थाने के सब इंस्पेक्टर कपूराराम ने गौरव पथ चौकी के सामने अवैध रूप से बीयर बेच रही सोनी पत्नी राजूराम सांसी को गिरफ्तार कर पांच बीयर की बोतले जब्त की। इधर प्रतापनगर थाने के एसआई हरीसिंह ने राजीव गांधी कोलोनी पाल लिंक रोड पर राजेश नट को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 21 बोतल बीयर की जब्त की।

रंजिश में मारपीट कर नकदी छीनी,
जोधपुर, 6 मई। आपसी रंजिश के चलते मारपीट कर नकदी छीनने का एक मुकदमा मथानिया थाने में और स्मैक का नशा करने के लिये रूपये नहीं देने पर एक स्मैकची ने युवक के साथ मारपीट करने का मुकदमा उदयमंदिर थाने में दर्ज करवाया।
जगदीश पुत्र फुसाराम माली निवासी रामपुरा भाटीयान ने पुलिस को बताया कि राजूराम पुत्र ढलाराम माली, चुतराराम पुत्र बींजाराम माली, मोहनराम पुत्र फुसाराम माली, धनाराम पुत्र फुसाराम माली निवासी रामपुरा भाटीयान ने एक राय होकर उसके और परिवार के साथ सदस्यों का रास्ता रोककर मारपीट की और उसकी पुत्रवधु की लज्जा भंग की। दूसरी तरफ अब्दुल नईम पुत्र अब्दुल गफार निवासी उदयमंदिर धानमंडी ने पुलिस को बताया कि इसी क्षेत्र में रहने वाले आदिल ने उससे स्मैक खरीदने के लिये रूपये मांगे। नहीं देने पर उसके साथ मारपीट कर घायल कर दिया।

शादी की नीयत से अपहरण
जोधपुर, 6 मई। नाबालिग को शादी की नीयत से भगाकर ले जाने का मुकदमा मथानिया थाने में दर्ज हुआ है।
मथानिया थाने में दी रिपोर्ट में रामपुरा भाटियान निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि महेन्द्र पुत्र पुखराज माली निवासी चौपासनी चारणान और उसके रिश्तेदार माणकराम पुत्र मोतीराम और उसकी पत्नी ने एक राय होकर पुत्री को शादी करने की नीयत से 4 मई के दिन में भगाकर ले गए।
ट्रक चालक व खलासी को लूटा: स्वरूप सिंह पुत्र आम सिंह राजपूत निवासी देवा थाना मोहनगढ जैसलमेर ने पुलिस को बताया कि सरहद मंडला के पास 5 मई की अलसुबह बोलेरो में सवार होकर आये चार पाच युवकों ने उसकी ट्रक के आड़े फिरकर मारपीट की और उसकी जेब में रखी नकदी और खलासी का मोबाइल छीनकर ले गये।

सडक़ दुर्घटना में युवक की मौत
जोधपुर, 6 मई। लोहावट क्षेत्र में दो बाइकों की भिडं़त में एक युवक की मौत हो गई।
लोहावट थाने में दी रिपोर्ट में महेश पुरी पुत्र रामपुरी स्वामी निवासी हिम्मत नगर पीलवा ने पुलिस को बताया कि मनीष पुत्र सुखराम विश्नोई निवासी सदरी ने अपनी बाइक को तेज व लापरवाही से चलाकर उसके रिश्तेदार उम्मेदपुरी की बाइक के टक्कर मारकर घायल कर दिया जिसकी बाद में मौत हो गई।
मानसिक रोगी लापता: खेड़ापा थाने में दर्ज करवायी गुमशुदगी में जोईंतरा निवासी शिवदान सिंह पुत्र भवानी सिंह ने पुलिस को बताया कि उसका भाई मनोहर सिंह पुत्र गणपत सिंह उम्र 28 साल जो कि एक हाथ से विकलांग व मानसिक रूप से कमजोर है, जो 2 मई की दोपहर को घर से लापता हो गया।

घर में चोरी का आरोप
जोधपुर, 6 मई। निकटतर्वी चांदसमा गांव में कुछ लोगों पर घर से सामान व जेवरात चोरी कर ले जाने मुकदमा पुलिस में दर्ज हुआ है।
प्रहलादराम पुत्र हीराराम जाट निवासी गोविन्दपुरा चांदसमा देचू ने पुलिस को बताया कि मनोहरलाल पुत्र अखाराम जाट और उसके तीन चार साथियों ने एक राय होकर 25 अप्रेल की रात्रि में उसके और पड़ौसी हरचंदराम के घर में सैंधमारी कर नकदी और सोने चांदी के जेवरात चुराकर ले गये।

दहेज हत्या का आरोप
जोधपुर, 6 मई। तीन दिन पहले संदिग्ध हालत में टांके में डूबने से खत्म हुई विवाहिता के मामले में उसके पिता ने ससुराल वालों के खिलाफ शेरगढ़ थाने में दहेज प्रताडऩा और हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया।
राजूराम पुत्र गिरधारी राम जाट निवासी खोखसर बाड़मेर ने पुलिस को बताया कि उसकी पुत्री चनणी की शादी मिसाराम पुत्र जगाराम जाट निवासी सोलंकिया तला के साथ कर रखी थी। शादी के समय उसने अपनी हैसियत अनुसार दहेज दिया लेकिन उसकी पुत्री को ससुराल वाले दहेज के लिये परेशान करते थे और 3 मई को उसकी हत्या कर लाश टांके में डालकर आत्महत्या का रूप दिया गया। इस संबंध में पूर्व में शेरगढ़ थाने में मृतका के देवर गोविन्द राम की रिपोर्ट पर मर्ग दर्ज कर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया था ।